रोड सेफ्टी वीक में हिस्सा ले जीते पंजाब पुलिस सर्टिफिकेट पाने का मौका

रोड सेफ्टी वीक में हिस्सा ले जीते पंजाब पुलिस सर्टिफिकेट पाने का मौका :

कल  से दिनाक 09-01-2017 रोड सेफ्टी वीक शुरू हो गया है। यह इवेंट शुरू करने का मकसद लोगो को ट्रैफिक रूल्स के प्रति अवेयर करवाना है। यह इवेंट कल  से ही स्टार्ट हो गया है इस की शरुआत केवीएम स्कूल से हुई है।  यह इवेंट सभी वर्ग के लोगो के लिए है। इस इवेंट में जो लोग ट्रैफिक रूल्स का अच्छे तरीके से पालना करंगे उनको सीनियर पुलिस की तरफ से गिफ्ट के रूप में मुफ्त कूपन दिए जायेंगे। और इस कूपन से आप फ्री जनरल चेकअप और आई चेकअप करवा सकते है।  इसके इलावा अगर आपने किसी स्पेशलिस्ट से चेकअप  करवाना है तो इस कूपन की मदद से आपको 50% की छूट मिल जाएगी और अगर कोई लैब टेस्ट करवाना है तो उस पे 25% की छूट मिल जाएगी।

senior citizen coupen
senior citizen coupen

यह कूपन ज्यादा तर सीनियर वर्ग के लोगो को दिए जायेंगे। इसके इलावा युथ के लिए कुछ कूपन त्यार किये गए हैं जिसमे बडे बड़े शोरूम, रेस्टोरेंट, किप्पस मार्किट और मॉडल टाउन संचालको द्वारा कंट्रीब्यूट किया गया है।  युथ इन्  कूपनों का इस्तेमाल किसी रेस्टोरेंट या शॉपिंग मॉल में कर सकते  है जिसमे उनको 10 से 30% तक की छूट होगी।

Coupen for youngsters
Coupen for youngsters

यह कदम लुधियाना के एडीसीपी पुलिस अफसर ध्रुव धरिया की और से उठाया गया है जिनका मकसद इन् डिस्काउंट कूपनों को बाँट कर लोगो को ट्रैफिक रूल्स के प्रति अवेयर करना है।

Also Read:

Steps to make your city neat and clean

Smart City Project Video – Changes done by Government

Pay 10X fine after breaking traffic rules

लुधियाना ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए उठाये गए कदम

लुधियाना एक इंडस्ट्रियल सिटी है जिसके तहत यहाँ पे पोल्लुशन की मात्रा बाकी शहरो के मुकाबले ज्यादा है और ट्रैफिक भी।

ADCP Dhruv Dhriya
ADCP Dhruv Dhriya

इस ट्रैफिक भरी समस्या को दूर करने  के लिए एडीसीपी ध्रुव धरिया और कई सीनियर पुलिस अफसर द्वारा एक  हेल्पिंग हैंड स्कीम शुरू की गयी है।  इस स्कीम में 10-10 वोलेंटिर्स  की टीमें तयार की गयी है।  जिसमे यह टीमें चौराहे वाले या अन्य ट्रैफिक वाली जगहों पर ड्यूटी देंगे।

और केवल वही वोलेंटियर इस टीम का हिस्सा बन सकते है जिनका रिकॉर्ड साफ़ हो।  इस टीम में हिस्सा लेने के लिए आप एसीपी डॉक्टर सचिन गुप्ता और ट्रैफिक नोडल अफसर से कांटेक्ट कर सकते है। जो भी वोलेंटियर बन ने के लिए सेलेक्ट हो जायेगा उनको पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ से आईडी कार्ड, आर्म बेज और सर्टिफिकेट दिए जायेंगे। और इन पर केवल उन्ही का अधिकार होगा जो वोलेंटियर अपनी ड्यूटी अछे से करेंगे। और इन् टीमो पर निगरानी रखने के लिए और मिस्बेहव को रोकने के लिए हर एक टीम के साथ एएसआई होगा।

Comments

Load More Related Articles
Load More By CMS
Load More In ACTIVITIES

Check Also

3rd Bookworm Meet in Ludhiana – Calling all Readers of The City to Unite!

Do you have a second life, where you fall in love with the characters in the books? Do you…